Huawei P30 Pro quick review: Four-camera with a big on zoom

P30 Pro स्‍टाईल में सबसे आगे है, जो प्रीमियम डिज़ाइन और कैमरों का एक अनूठा सेट है। दोनों मामलों से, मेरा पहला प्रभाव Huawei को  सफल बनाता है। लेकिन यह फोन डिजाइन या उसके कैमरे से कहीं ज्यादा है।

Huawei P30 Pro, Huawei P30 Pro Four Camera, Huawei P30 Pro Review, Huawei P30 Pro specification, Sale

Highlight :

--Huawei ने मंगलवार को दो फ्लैगशिप फोन P30 और P30 प्रो लॉन्च किए।

--P30 प्रो के साथ बड़ी बात इसके कैमरे हैं: प्राथमिक कैमरा F1.6 लेंस के साथ 40 मेगापिक्सेल  सेंसर का उपयोग करता   है।

--फोन में 4200mAh की बैटरी है और यह फास्ट 40W चार्जर के साथ काम करता है।


Huawei ने मंगलवार को दो फ्लैगशिप फोन P30 और P30 प्रो लॉन्च किए। इन दोनों में से अधिक रोमांचक प्रो है, जैसे कि यह कहने की जरूरत है, इसमें चार रियर कैमरों है जो कि हुआवेई पेरिस्कोप कैमरा है और जो अपने 125mm Lens के साथ 5X का ऑप्टिकल ज़ूम प्रदान करता है।  

यह एक हाई-एंड फोन है और पिछले साल लॉन्च हुए P20 प्रो का उत्तराधिकारी है। और जैसा कि Huawei ने अपने पहले P सीरीज फोन के साथ किया था, P30 प्रो में भी कंपनी मुख्य रूप से डिजाइन और कैमरों पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

- 6.47-इंच की OLED स्क्रीन वॉटरड्रॉप नॉच के साथ, जिसमें 32-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। P30 प्रो में सिंगल सेल्फी कैमरा हो सकता है लेकिन पहले के P20 प्रो में हमने जो देखा उसकी तुलना में इसमें बहुत सुधार हुआ है।

- 8 जीबी रैम। तीन स्टोरेज वेरिएंट हैं: 128GB, 256GB और 512GB। मैंने 256GB वैरिएंट की कोशिश की।

- फोन के अंदर Kirin 980 प्रोसेसर है।

- धातु और कांच का डिज़ाइन। फोन पांच रंगों में उपलब्ध है, मैंने ब्रीथिंग क्रिस्टल की कोशिश की, जो नीले रंग की एक छाया है। लेकिन ऐसा फोन की फिनिशिंग है कि यह प्रकाश को दर्शाता है, जो अलग-अलग रंग बनाता है जो कि प्रकाश से और किस कोण से निर्भर करता है।

- P30 प्रो में हेडफोन जैक नहीं है। लेकिन इसका डिज़ाइन IP68 रेटिंग के साथ पानी और धूल प्रतिरोधी है।

- P30 प्रो के साथ बड़ी बात इसके कैमरे हैं: प्राथमिक कैमरा F1.6 लेंस के साथ 40 मेगापिक्सेल सेंसर का उपयोग करता है। वाइड-एंगल कैमरा F2.2 लेंस के साथ 20-मेगापिक्सल सेंसर और पेरिस्कोप कैमरा F3.4 लेंस के साथ 8-मेगापिक्सल इमेज सेंसर का उपयोग करता है। फिर फ्लाइट कैमरा का एक समय होता है जो प्रकाश की गति को मापता है, और एकत्रित डेटा का उपयोग करके P30 प्रो के कुछ कैमरा फीचर्स में सुधार करता है। हुआवेई का कहना है कि उसका नया 40 मेगापिक्सल सेंसर पारंपरिक RGBG पिक्सेल ग्रिड के बजाय अपने नए RYYG सरणी के कारण 40 प्रतिशत अधिक प्रकाश को कैप्चर करता है। केविन हू बताते हैं कि यह नया सेंसर सोनी के साथ मिलकर बनाया गया था और यह हुआवेई फोन के लिए अनन्य है।

- फोन में 4200mAh की बैटरी है और यह फास्ट 40W चार्जर के साथ काम करता है।

पिछले साल P20 प्रो के साथ, हुआवेई ने एक नई डिजाइन भाषा पेश की। इस डिज़ाइन में ढाल खत्म के साथ चमकदार ग्लास का उपयोग किया गया है। यह फिनिश विशिष्ट रूप से फोन को अलग-अलग रोशनी में अलग-अलग रंग देने के लिए प्रकाश को दर्शाता है। P30 प्रो एक ही डिजाइन के साथ जारी है। फोन बेहद चमकदार है और निश्चित रूप से अविश्वसनीय रूप से प्रीमियम दिखता है। OnePlus 6T, या Pixel 3 XL जैसे फोन के सापेक्ष, यह 6.47-इंच की बड़ी स्क्रीन में पैकिंग के बावजूद भी बहुत कॉम्पैक्ट है। इसका कारण यह है कि P30 प्रो बहुत व्यापक नहीं है। और इस कॉम्पैक्टनेस के कारण, फोन शानदार ढंग से हाथों में फिट बैठता है। यह भी मदद करता है कि स्क्रीन पर ग्लास के साथ-साथ रियर कवर पर घुमावदार किनारे हैं जो धातु के फ्रेम में मूल रूप से शामिल होते हैं। 


कुल मिलाकर, मुझे P30 प्रो का डिज़ाइन पसंद है। इसकी कॉम्पैक्टनेस विशेष रूप से स्थायी है।

Post a Comment

0 Comments